लालहाककासिनोबिंगो

मंगलवार, 7 जून 2022

त्वरित सम्पक

 

                  

त्वरित सम्पक

 

     

 

 

              

 

                                 अलबामा हाई स्कूल स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम                                 


2020 एएचएसएए हॉल ऑफ फेम इंडक्टीज (एएचएसएए स्टाफ द्वारा फोटो)

2022 प्रेरक

जैव नीचे है

लैरी डिचियारा - प्रशासक

डेविड डॉब्स - कोच, हेविट-ट्रसविले हाई स्कूल

मार्क जोन्स - प्रतियोगिता अधिकारी

जाना किलेन - कोच, देशलर हाई स्कूल

स्टेसी लूकर - कोच, क्लार्क काउंटी हाई स्कूल

वेन मर्फी - कोच, ऑबर्न हाई स्कूल

जिमी पेरी - कोच, सेंट जेम्स स्कूल

डैनी पॉवेल - कोच, जैक्सन हाई स्कूल

वेड रॉबिन्सन - कोच, विलकॉक्स काउंटी हाई स्कूल

जॉनी डी। शेलवुड - कोच, लेफ्लोर हाई स्कूल

टिम स्मिथ - कोच, रैनबर्न हाई स्कूल

रोनी स्टेपलर - कोच, वेस्टमिंस्टर क्रिश्चियन अकादमी

 

नामांकित श्रेणियाँ

प्रशिक्षक : एक व्यक्ति जिसने एएचएसएए सदस्य स्कूलों में एक कोच के रूप में उत्कृष्ट उपलब्धि का अनुभव किया है। एक सेवानिवृत्त कोच एएचएसएए सदस्य स्कूलों में न्यूनतम 15 साल की सेवा के बाद नामांकन के लिए पात्र है। AHSAA सदस्य स्कूलों में कम से कम 30 साल की सेवा के बाद एक सक्रिय कोच पात्र है। (इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए अलबामा इंटरस्कोलास्टिक एथलेटिक एसोसिएशन में एक कोच के रूप में सेवा स्वीकार की जाएगी।)

प्रशासक : एक व्यक्ति जिसने एएचएसएए सदस्य स्कूलों में प्रशासक के रूप में सेवा करते हुए उत्कृष्ट उपलब्धियों का अनुभव किया है या एथलेटिक या खेल उत्कृष्टता में योगदान दिया है। एक सेवानिवृत्त प्रशासक एएचएसएए सदस्य स्कूलों में न्यूनतम 15 साल की सेवा के बाद नामांकन के लिए पात्र है। एक सक्रिय प्रशासक एएचएसएए सदस्य स्कूलों में कम से कम 30 साल की सेवा के बाद पात्र है।

पुराने टाइमर: एक व्यक्ति जिसने एएचएसएए सदस्य स्कूलों में कम से कम 15 साल की सेवा की हो और 30 साल या उससे अधिक समय से कोचिंग से बाहर हो गया हो।

अन्य:वह व्यक्ति जिसने खेल अधिकारी, मीडिया प्रतिनिधि या अन्य प्रकार के समर्थक के रूप में हाई स्कूल एथलेटिक कार्यक्रमों में उत्कृष्ट योगदान दिया हो।


नामांकित विनियम

1. एक नामांकित व्यक्ति तीन साल तक सक्रिय सूची में रहता है, और उसके बाद फिर से विचार करने के लिए उसे फिर से नामांकित किया जाना चाहिए।
2. एक प्रेरक, यदि शारीरिक रूप से सक्षम है, तो उसे आधिकारिक रूप से शामिल होने के लिए प्रेरण समारोह में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना चाहिए।

उद्देश्य

कई व्यक्तियों ने कोच, प्रशासकों, अधिकारियों, समाचार मीडिया, या समर्थकों के रूप में अपने असाधारण प्रयासों के माध्यम से अलबामा के स्कूलों में उत्कृष्ट योगदान दिया है और करना जारी रखा है।
क्योंकि उनके अतिरिक्त प्रयासों, समर्पण और इच्छा ने उन्हें उपलब्धि में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाया है, इसलिए यह उत्कृष्टता दूसरों के अनुकरण के लिए एक चमकदार उदाहरण के रूप में सामने आना चाहिए। इस उत्कृष्टता को पहचानने के लिए, अलबामा हाई स्कूल स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम की स्थापना की गई है।

नामांकन प्रक्रिया

नामांकन फार्म(समय सीमा अक्टूबर 16)

1. AHSAA सदस्य स्कूल, हॉल ऑफ फेम कमेटी के सदस्य और जिला बोर्ड नामांकन कर सकते हैं।
2. नामांकन करने वाले सदस्य विद्यालय के प्रधानाचार्य को नामांकन प्रपत्र पर हस्ताक्षर करने होंगे। फॉर्म सदस्य स्कूलों के अनुभाग (फॉर्म 30) में और एएचएसएए राज्य कार्यालय में भी ऑनलाइन उपलब्ध हैं।
3. एक सदस्य स्कूल प्रति वर्ष केवल एक नामांकन कर सकता है।
4. जिस स्कूल के नामांकित व्यक्ति को प्रवेश के लिए चुना जाता है, उसे नामांकित व्यक्ति के समर्थन में 8 लोगों के लिए एक भोज तालिका खरीदनी होगी।
5. नामांकन, रिज्यूमे और अन्य सहायक सामग्री के साथ, AHSAA, PO Box 242367, Montgomery, AL 36124-2367 में हॉल ऑफ फेम कमेटी के सचिव/कोषाध्यक्ष को लिखित रूप में किया जाना चाहिए।

लैरी दिचिआरा (प्रशासक):फोले हाई स्कूल (1977) और ऑबर्न यूनिवर्सिटी (1981) से स्नातक,दीचियारा,62, 2000 में विशेष शिक्षा में मास्टर डिग्री और शिक्षा नेतृत्व में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की।
अब औबर्न में स्थित एक इतालवी डाई-कास्ट कंपनी 2aUSA के मानव संसाधन निदेशक, उन्होंने ली काउंटी के लोचापोका हाई स्कूल में एक शिक्षक और लड़कों के बास्केटबॉल कोच के रूप में अपना करियर शुरू किया। बाद में वे प्रिंसिपल बने - लड़कों के बास्केटबॉल कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रखते हुए और अंततः ली काउंटी स्कूल सेंट्रल ऑफिस में चले गए। उन्होंने 2004-2013 तक फेनिक्स सिटी पब्लिक स्कूलों के अधीक्षक के रूप में कार्य किया और 2014-15 से सेल्मा सिटी स्कूलों के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और कार्यवाहक अधीक्षक थे।
एक कोच के रूप में, उनकी टीमों ने 1988 और 1989 में बैक-टू-बैक क्लास 1 ए स्टेट चैंपियनशिप के साथ छह साल की अवधि में 115-75 रिकॉर्ड बनाया।
उन्होंने 15 वर्षों तक ऑबर्न यूनिवर्सिटी की लेडी टाइगर्स बास्केटबॉल टीम के लिए रेडियो स्पोर्ट्स एनालिस्ट के रूप में भी काम किया है।
उन्होंने अपने अधिकांश पेशेवर जीवन को राज्य के शिक्षा विभाग के साथ काम करते हुए राज्य भर में प्रिंसिपलों, एथलेटिक निदेशकों और स्कूल सुरक्षा अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया है कि कैसे एथलेटिक स्थानों और पाठ्येतर आयोजनों के लिए एक व्यापक सुरक्षा और आपातकालीन कार्य योजना विकसित की जाए। उन्होंने अपनी पांच साल की रणनीतिक योजना के लिए एएचएसएए बाहरी सूत्रधार के रूप में भी काम किया और चार साल के लिए विशेष ओलंपिक के ली काउंटी स्कूल समन्वयक के रूप में भी काम किया।
डिचियारा ने राष्ट्रीय युवा खेल कार्यक्रम सलाहकार बोर्ड में भी काम किया है और स्कूल सुरक्षा से संबंधित कई लेख प्रकाशित किए हैं।


   
डेविड डॉब्स (कोच):AHSAA के सबसे उत्कृष्ट ट्रैक और क्रॉस कंट्री कोचों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है,डॉब्स, 64, बर्मिंघम में पले-बढ़े। उन्होंने बैंक्स हाई स्कूल (1975) और UAB (1990) से स्नातक किया। उन्होंने 1995 में यूएबी से परास्नातक प्राप्त किया।
अपने साथियों और छात्रों द्वारा उनकी दयालुता और विनम्रता के लिए पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति ने ट्रैक पर और अपने निजी जीवन में उदाहरण का नेतृत्व किया है। उन्होंने फायरहाउस मेन्स शेल्टर, कम्युनिटी किचन और कैथोलिक चैरिटी सहित कई चैरिटी के साथ काम किया है।
वह AHSAA ट्रैक कोच कमेटी, क्रॉस कंट्री कोच कमेटी में सेवारत AHSAA में एक नेता भी रहे हैं और कई मौकों पर AHSAA समर कॉन्फ्रेंस मॉडरेटर रहे हैं। 2020 में, उन्हें AHSAA कक्षा 7A "मेकिंग अ डिफरेंस" पुरस्कार प्राप्तकर्ता नामित किया गया था।
एक नेता जो साथी कोचों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है, डॉब्स ने हेविट-ट्रसविले हाई स्कूल में लड़कों और लड़कियों के लिए 1990 से 2021 तक एक हेड ट्रैक एंड फील्ड और क्रॉस कंट्री कोच की सेवा की। 1996 में जेफरसन काउंटी टीचर ऑफ द ईयर और जेफरसन काउंटी ट्रैक एंड क्रॉस कंट्री कोच ऑफ द ईयर कई बार, उन्होंने हकीस के कार्यक्रम को राज्य के कुलीन कार्यक्रमों में से एक में विकसित किया।
उनकी लड़कियों ने 1999 में इनडोर ट्रैक और आउटडोर ट्रैक में राज्य खिताब जीते, और उनके लड़कों और लड़कियों की टीमों ने 2021 में राज्य का ताज जीता। उसी वर्ष, दोनों टीमें कक्षा 7A आउटडोर ट्रैक चैंपियनशिप में उपविजेता रहीं।
उनके 90 से अधिक छात्र-एथलीटों ने कॉलेज छात्रवृत्ति पर हस्ताक्षर किए और वर्तमान में 10 लड़कों और लड़कियों के समग्र या कक्षा 7A राज्य के इनडोर ट्रैक रिकॉर्ड और आठ AHSAA आउटडोर राज्य समग्र या कक्षा 7A राज्य रिकॉर्ड रखते हैं। उनकी पत्नी अनीता पूरे रास्ते उनके साथ काम करती रही हैं।

मार्क जोन्स (सरकारी):राज्य के सबसे सम्मानित प्रतियोगिता अधिकारियों और स्थानापन्न शिक्षकों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त,जोन्स, 61, मार्शल काउंटी में गुंटर्सविले हाई स्कूल (1978) और जैक्सनविले स्टेट यूनिवर्सिटी (1982) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने JSU में शिक्षा में अपनी डिग्री और मास्टर की उपाधि प्राप्त की, फिर विश्वविद्यालय द्वारा 1984-2016 तक मनोरंजन खेल निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।
JSU में रहते हुए, उन्होंने कई कक्षाओं को अंपायरिंग में पढ़ाया और राज्य के अधिकारियों के शीर्ष प्रशिक्षकों में से एक बन गए।
वह 2016 में AHSAA के अधिकारियों के निदेशक बने, जहां वे पिछले साल अपनी सेवानिवृत्ति तक बने रहे। जोन्स ने 1978 - 2010 तक हाई स्कूल और कॉलेजिएट स्तर पर बास्केटबॉल, फ़ुटबॉल, सॉफ्टबॉल और बेसबॉल की भूमिका निभाई। वह 1995-2008 तक एक राज्य फुटबॉल शिविर प्रशिक्षक थे, 2008-2016 से पूर्व-मध्य फुटबॉल निदेशक थे और कई राज्य चैंपियनशिप खेलों में भाग लिया। .
इसके अलावा, उन्होंने 23 वर्षों के लिए AHSAA पूर्वोत्तर क्षेत्रीय बास्केटबॉल टूर्नामेंट निदेशक के रूप में कार्य किया। राज्य के उच्च अधिकारियों के बीच एक संरक्षक और नेता, उन्होंने एएचएसएए हाई स्कूल फ़ुटबॉल में इंस्टेंट रिप्ले की शुरुआत की देखरेख की और एएचएसएए द्वारा अपने प्रतियोगिता अधिकारियों को प्रशिक्षित और निगरानी करने के लिए उपयोग किए जाने वाले वर्तमान आधिकारिक निदेशक कार्यक्रम के आयोजन और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
उन्होंने 2008-2016 तक जैक्सनविले सिटी काउंसिलमैन के रूप में अपने कार्यवाहक कौशल का बुद्धिमानी से उपयोग किया, पिछले चार वर्षों में परिषद के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। जोन्स को 2020 की कक्षा के सदस्य के रूप में अलबामा स्पोर्ट्स ऑफिसर्स (ASOA) हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

जन किलन (कोच):Deshler High School ने जैकपॉट जीता जबजाना किलेन,57, 1989 में यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ अलबामा में कॉलेज से बाहर फैकल्टी और कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए। लॉरेंस काउंटी (TN) हाई स्कूल ग्रेजुएट (1982) ने AHSAA में राज्य के सबसे सफल और बहुमुखी कोच बनने के लिए तत्काल और स्थायी प्रभाव डाला। उनके 33 साल के कोचिंग और शिक्षण करियर का इतिहास।
टाइगर की हेड गर्ल्स बास्केटबॉल कोच के रूप में, उन्होंने 2021 सीज़न के दौरान छह राज्य चैंपियनशिप के साथ 808-212 का समग्र रिकॉर्ड बनाया है। स्कूल के वॉलीबॉल कोच के रूप में, उनकी टीमों ने 2021 सीज़न के दौरान दो राज्य उपविजेता फिनिश के साथ 918-460 रिकॉर्ड संकलित किया है। उन्होंने 2004-2017 तक टेनिस कार्यक्रम के लिए मुख्य कोच के रूप में काम किया, जिसमें उनकी 2015 की टीम राज्य उपविजेता रही। उन्होंने 1989-2001 तक 12 सीज़न के लिए सॉफ्टबॉल कोच के रूप में भी काम किया।
डेसलर ने 2003, 2004, 2005, 2006, 2015 और 2016 में राज्य बास्केटबॉल खिताब जीते। उनकी टीमें छह बार (2002, 2008, 2010, 2017, 2018 और 2016) उपविजेता रहीं, 12 क्षेत्रीय खिताब और 25 से अधिक क्षेत्र जीते। टूर्नामेंट खिताब।
उन्हें कोलबर्ट काउंटी स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया, जिसे 13 बार फ्लोरेंस टाइम्स डेली कोच ऑफ़ द ईयर और तीन बार ASWA क्लास 4A स्टेट कोच ऑफ़ द ईयर नामित किया गया। स्कूल ने पिछले सीज़न में उनके सम्मान में डेसलर के व्यायामशाला में फर्श का नाम रखा था, और उन्हें 2021 में टस्कुम्बिया सिटी स्कूल टीचर ऑफ द ईयर भी चुना गया था। अपने खाली समय में उन्हें घोड़ों की सवारी करने और अमेरिकन क्वार्टर हॉर्स फ़ॉल्स पालने का आनंद मिलता है।

स्टेसी लुकर (कोच): स्वीट वाटर हाई स्कूल बहुत सारे उत्कृष्ट पूर्व छात्रों का दावा करता है।स्टेसी लूकर सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए। 1991 के उद्घाटन अलबामा हाई स्कूल स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम के उद्घाटन के दौरान मारेंगो काउंटी स्कूल में एक उत्कृष्ट छात्र-एथलीटकोच नोलन एटकिंस'करियर,लूकर,57, अपने गुरु से अच्छी तरह सीखा।
उन्होंने स्वीट वाटर (1983) और वेस्ट अलबामा विश्वविद्यालय (1988) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और सहायक कोच के रूप में अपने अल्मा मेटर में लौट आए। उन्होंने फ़ुटबॉल टीम के लिए रक्षात्मक समन्वयक और 1988-94 तक बुलडॉग के लिए सहायक बेसबॉल कोच की सेवा की, जिससे दो कक्षा 1 ए राज्य खिताब और एक कक्षा 2 ए राज्य का ताज जीतने में मदद मिली।
वह 1995 में वाशिंगटन काउंटी हाई स्कूल में मुख्य फुटबॉल कोच बने, दो सत्रों में 10-11 का रिकॉर्ड बनाया और एक हेड-फुटबॉल कोचिंग करियर शुरू किया जो अभी भी पूरे जोरों पर है। थॉमसविले (30-23) में उनका कार्यकाल था, 2002-2013 तक मीठे पानी में लौटे और पांच राज्य चैंपियनशिप के साथ 131-32 रिकॉर्ड का संकलन किया। उसके बाद उन्होंने नेशोबा सेंट्रल (एमएस) में एक वर्ष का समय बिताया। वह दो सत्रों के लिए डेमोपोलिस (17-7) में मुख्य कोच के रूप में काम करते हुए अलबामा वापस चले गए और फिर क्लार्क काउंटी में बस गए, जहां उनकी 2021 टीम ने इस सीज़न में 10 गेम जीते और 2021 राज्य प्लेऑफ़ के दूसरे दौर में 34-23 थी।
27 सीज़न में उनका कुल कोचिंग रिकॉर्ड 228-101 और राज्य प्लेऑफ़ में 47-10 है।
पांच बार एएचएसएए क्लास 1ए स्टेट फुटबॉल कोच ऑफ द ईयर नामित,लूकरस्वीट वाटर बैपटिस्ट चर्च में एक डीकन है।

डोनाल्ड वेन मर्फी (ओल्ड-टाइमर):ट्रैक कोचमर्फी , जिनका जन्म 1941 में हुआ था, उन्होंने 1959 में टालसी हाई स्कूल से स्नातक किया और ट्रॉय स्टेट यूनिवर्सिटी और ऑबर्न यूनिवर्सिटी के कॉलेज में पढ़ाई की। उन्होंने 1963 में अपनी डिग्री प्राप्त की और बाद में अपनी मास्टर डिग्री हासिल की।
वह तुरंत 1964 में ऑबर्न हाई स्कूल में एक शिक्षक और ट्रैक कोच के रूप में काम करने चले गए। द टाइगर्स ने 1965, 1966 और 1967 में राज्य का खिताब जीता। बहुत प्रशंसित शिक्षक और कोच 1968 के एएचएस सीनियर क्लास के शुरुआती वक्ता थे। राष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित, उन्होंने 1968 में आयोवा में नेशनल जेसी ट्रैक मीट में अलबामा की ट्रैक टीम को कोचिंग दी।
वह 1968-1979 तक ऑबर्न यूनिवर्सिटी के मेमोरियल कोलिज़ीयम के निदेशक बने, लेकिन 1984 में हेड ट्रैक कोच के रूप में ऑबर्न हाई स्कूल में लौट आए, जहाँ वे 1993 में ऑबर्न सिटी स्कूल के पहले शहर-व्यापी एथलेटिक निदेशक बनने तक बने रहे और 1998 तक बने रहे।
चरित्र और विश्वास के एक मजबूत व्यक्ति, उन्होंने फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में एक डीकन के रूप में कार्य किया, बॉय स्काउट्स और बास मास्टर्स सहित कई सेवा संगठनों में क्यू नेता थे, और 1974-75 में ऑबर्न विश्वविद्यालय में ओलंपिक लाने में मदद करने वाले एक तैराकी अधिकारी बन गए।
हमेशा ट्रैक और फील्ड को बेहतर बनाने के प्रयास में, उन्होंने लंबी कूद, ट्रिपल जंप और सिको स्टेज कंपनी के लिए पोल वॉल्ट के लिए इनडोर रनवे विकसित किया, जिसका पेटेंट और निर्माण उस कंपनी ने किया था।
अब मृतक, 2011 में उनका निधन हो गया।

जेम्स "जिमी' पेरी (कोच):मोंटगोमरी में रॉबर्ट ई ली हाई स्कूल के 1975 के स्नातक, उन्होंने औबर्न विश्वविद्यालय में 1979 में अपनी डिग्री और 1982 में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की।
    पेरी, 64, वर्तमान में मोंटगोमरी में सेंट जेम्स हाई स्कूल में मुख्य फुटबॉल कोच, ने सहायक कोच के रूप में 1979 में ट्रिनिटी प्रेस्बिटेरियन स्कूल में अपने फुटबॉल-कोचिंग करियर की शुरुआत की। वह 1982 में एक सहायक कोच और आक्रामक समन्वयक के रूप में अपने अल्मा मेटर में वापस चले गए और 1999 में जनरलों के लिए उन्हें मुख्य कोच नामित किया गया। वह 2000 तक बने रहे जब उन्होंने ऑबर्न यूनिवर्सिटी फुटबॉल स्टाफ में शामिल होने के लिए हाई स्कूल कोचिंग छोड़ दी।
वह 2008 तक ऑबर्न में रहे - अपने कार्यकाल के दौरान एनएफएल रिलेशंस के निदेशक और फुटबॉल संबंधों के निदेशक के रूप में कार्यरत रहे। वह 2008 में मोबाइल में सेंट पॉल एपिस्कोपल स्कूल में मुख्य कोच के रूप में हाई स्कूल कोचिंग में लौट आए। वह सेंट जेम्स फुटबॉल कार्यक्रम को संभालने के लिए 2012 में मोंटगोमरी लौट आए। वह वर्तमान में मुख्य फुटबॉल कोच और छात्रों के डीन के रूप में कार्य करता है।
वह सेंट जेम्स इतिहास (79-35) में सबसे विजेता फुटबॉल कोच हैं और 18 सीज़न में कुल मिलाकर 144-67 रिकॉर्ड के मालिक हैं। पेरी ने अलबामा-मिसिसिपी ऑल-स्टार क्लासिक और नॉर्थ-साउथ ऑल-स्टार क्लासिक में एक कोच के रूप में काम किया है और कई कोच ऑफ द ईयर सम्मान अर्जित किए हैं। उन्हें 2002 में ली हाई स्कूल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।
वह नेशनल किडनी फाउंडेशन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भी कार्य करता है, अमेरिकन फुटबॉल कोच एसोसिएशन, नेशनल फुटबॉल फाउंडेशन और कॉलेज हॉल ऑफ फ़ेम और अलबामा हाई स्कूल एथलेटिक डायरेक्टर्स एंड कोच एसोसिएशन के सदस्य हैं।

डैनी पॉवेल (कोच):पिछले तीन दशकों के दौरान एक या AHSAA के शीर्ष फ़ुटबॉल और बेसबॉल कोच माने जाते हैं,पॉवेल,72, 1968 में लेरॉय हाई स्कूल और 1972 में लिविंगस्टन (वेस्ट अलबामा) विश्वविद्यालय से स्नातक किया।
उन्होंने 1979 में मैकिन्टोश अकादमी में अपने शिक्षण और कोचिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने 1992 में क्लार्क काउंटी हाई स्कूल में हेड बेसबॉल कोच और फुटबॉल आक्रामक समन्वयक के रूप में जाने से पहले आइसा में ली-स्कॉट और जैक्सन अकादमी में छोटे कार्यकाल की सेवा की। मजबूत चरित्र और शांत ताकत के एक व्यक्ति, उन्होंने बुलडॉग को सभी तीन वर्षों में राज्य के प्लेऑफ़ में ले जाया, फिर 1995 में अपने अल्मा मेटर लेरॉय हाई स्कूल में शामिल होने का फैसला किया और फुटबॉल टीम के लिए मुख्य बेसबॉल कोच और रक्षात्मक समन्वयक के रूप में शामिल हुए।
जब उन्होंने 2010 में पद छोड़ दिया, तो बियर ने पॉवेल के साथ मुख्य कोच के रूप में 2006, 2007, 2008 और 2010 सहित पांच राज्य खिताब जीते थे। उस खिंचाव के दौरान लेरॉय ने 201, 2003 और 2008 में राज्य बेसबॉल चैंपियनशिप भी जीती। उनकी बेसबॉल टीमों ने 300 से अधिक गेम जीते और उनकी फुटबॉल टीम छह सत्रों में कुल मिलाकर 66-7 थी।
इसके बाद वह 2011 में जैक्सन हाई स्कूल में चले गए और तुरंत एग्जीज को 15-0 के रिकॉर्ड और कक्षा 4 ए राज्य चैंपियनशिप में ले गए। उनकी टीमों ने जैक्सन में 82 गेम जीते। उन्होंने 20 सीज़न में 177-72-1 के रिकॉर्ड के साथ अपने हेड-कोचिंग करियर को बंद कर दिया।
उन्होंने 2006 में AFLCA और ASWA कोच ऑफ द ईयर सहित कई "कोच ऑफ द ईयर" पुरस्कार अर्जित किए, उन्हें अलबामा बेसबॉल कोच एसोसिएशन हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया है।

वेड रॉबिन्सन (ओल्ड-टाइमर): विलकॉक्स काउंटी हाई स्कूल बास्केटबॉल कोच ने विलकॉक्स काउंटी ट्रेनिंग स्कूल में एक खिलाड़ी के रूप में अपने करियर के दौरान एक बड़ी छाप छोड़ी। हालांकि यह सिर्फ शुरुआत थी।
1965 में कैमडेन स्कूल से स्नातक होने के बाद, उन्होंने डैनियल पायने कॉलेज में भाग लिया और 1970 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।रॉबिन्सन, अब मृतक, 1970 में अपने अल्मा मेटर के पास घर लौटा और उसी तप और समर्पण को सिखाना शुरू किया जो उसने अपने प्रभावशाली कोचिंग करियर के दौरान एक खिलाड़ी के रूप में प्रदर्शित किया था।
यह करियर विलकॉक्स काउंटी हाई स्कूल में जारी रहा और स्कूल के एकमात्र एएचएसएए राज्य खिताब के लिए बर्मिंघम के बिल हैरिस एरिना में आयोजित 1985 कक्षा 4 ए राज्य बास्केटबॉल चैंपियनशिप खेल में स्थानीय पसंदीदा जोन्स वैली पर 77-74 की जीत के साथ समापन हुआ। उनकी 1989 की टीम टस्कलोसा में 1989 कक्षा 3ए फाइनल 84-74 में लाफायेट से हार गई।
उन्होंने अभ्यास के बाद बच्चों को घर लाने में मदद करने के लिए अपने वाहन और खुद के समय का इस्तेमाल किया और माता-पिता को अपने बच्चों के प्रयासों का समर्थन करने में अधिक सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने खिलाड़ियों के घरों का दौरा करने का एक बिंदु बनाया।
चर्च और सामुदायिक गतिविधियों में सक्रिय, रॉबिन्सन साल भर युवाओं के लिए सकारात्मक गतिविधियों को प्रदान करने के लिए। उन्होंने पूरे काउंटी के लिए छोटे लीग बेसबॉल का आयोजन किया, और बच्चों को सही रास्ते पर रखने के लिए लगन से काम किया। 2006 में उन्हें उनके प्रयास के लिए विशेष नागरिक सेवा और योग्यता पुरस्कार मिला।

जॉनी डी. शेलवुड (कोच):लेफ्लोर हाई स्कूल के प्रसिद्ध बास्केटबॉल कार्यक्रम की नींव द्वारा रखी गई थीशेलवुडऔर अपने छात्रों से अधिकतम लाभ उठाने की उनकी क्षमता - अदालत में और कक्षा में।
शेलवुड, 78, ने 1960 में मोबाइल में सेंट्रल हाई स्कूल और 1964 में डिलार्ड विश्वविद्यालय से स्नातक किया। उन्होंने 1974 में इंडियाना विश्वविद्यालय से अपनी मास्टर डिग्री हासिल की। ​​उनका हाई स्कूल कोचिंग और शिक्षण करियर 1964 में सेंट्रल में शुरू हुआ, जहाँ उन्होंने सहायक मुख्य कोच के रूप में काम किया। दो क्षेत्रीय चैंपियनशिप टीमों के लिए। वह 1966 में टॉलमिनविले हाई स्कूल में चले गए - 1968 के विलय के दौरान AIAA से AHSAA तक टीम का नेतृत्व किया और 1980 में 193-165 के रिकॉर्ड को संकलित करते हुए मुख्य कोच के रूप में बने रहे। उन्होंने फ़ुटबॉल टीम के लिए रक्षात्मक समन्वयक के रूप में भी काम किया, जिससे टीम को 8-0-1 से आगे बढ़ने में मदद मिली और 1968 में 10 खेलों में केवल तीन टचडाउन की अनुमति दी गई।
उन्होंने 1975-1984 तक LeFlore में लड़कियों के ट्रैक कोच के रूप में काम किया और 1981-1991 तक हेड बास्केटबॉल कोच के रूप में दो राज्य खिताब जीते और मोबाइल प्रेप इतिहास में कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को कोचिंग देने से उनके अनुशासन और बुनियादी बातों पर ध्यान देने के लिए एक प्रतिष्ठा विकसित हुई। टॉलमिनविले और लेफ्लोर में उनका बास्केटबॉल कोचिंग रिकॉर्ड 1986 और 1989 में राज्य खिताब के साथ 447-239 था और 10 बार राज्य टूर्नामेंट में पहुंचा।
उन्होंने 1992 में LeFlore छोड़ दिया और 2019 में अपनी सेवानिवृत्ति तक बिशप स्टेट कम्युनिटी कॉलेज में कोचिंग की।

 

 

 

टिम स्मिथ (कोच):1969 में रैनबर्न हाई स्कूल से स्नातक,टिम स्मिथ,70, ऑबर्न यूनिवर्सिटी (1975) में अपनी डिग्री पूरी करने के बाद अपने अल्मा मेटर में लौट आए और चुपचाप एक शिक्षण और कोचिंग करियर शुरू किया जो उनकी लड़कियों के बास्केटबॉल कार्यक्रम को AHSAA इतिहास में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में स्थापित करेगा।
वह एक सहायक फुटबॉल कोच थेकोच हरलन रॉबिन्सन और बुलडॉग जिन्होंने 1977 में स्कूल का पहला राज्य खिताब जीता था। वह अगले चार दशकों में स्कूल के लिए लड़कियों के पहले और एकमात्र मुख्य बास्केटबॉल कोच बन गए, जिसने इस कार्यक्रम को 41 सीज़न में 643-344 रिकॉर्ड बनाया। उनकी लड़कियों ने 21 क्षेत्र खिताब जीते, 12 स्वीट 16 के सात एलीट आठ राज्य टूर्नामेंट और तीन फाइनल फोर के लिए उन्नत। उनके बुलडॉग ने 1991 में क्लास 2ए स्टेट चैंपियनशिप जीती थी।
उनके ग्यारह खिलाड़ियों ने कॉलेज छात्रवृत्ति पर हस्ताक्षर किए, और यह कार्यक्रम पूरे राज्य में एक त्रुटिहीन अखंडता के रूप में जाना जाता था।
हालांकि, उनका कोचिंग रिकॉर्ड जितना प्रभावशाली था, उनके चरित्र और ईमानदारी की तुलना में यह उनके अविश्वसनीय कार्यकाल के दौरान अपने छात्रों और साथी शिक्षकों के लिए प्रतिदिन प्रदर्शित होता है। उन्होंने ईसाई एथलीट कार्यक्रम की फैलोशिप के लिए स्कूल प्रायोजक के रूप में कार्य किया, और मैसेडोनिया बैपटिस्ट चर्च में, उन्होंने गाना बजानेवालों के निदेशक, रविवार स्कूल अधीक्षक, युवा शिक्षक, युवा निदेशक, और बैपटिस्ट ब्रदरहुड निदेशक सहित लगभग हर आम आदमी की भूमिका निभाई है।
उनका दृढ़ विश्वास स्कूल शिक्षक, कोच और सहायक प्राचार्य के रूप में उनकी भूमिका पर कायम रहा।
युवाओं की मदद करने के उनके वास्तविक जुनून ने परेशान छात्रों को अपना रास्ता खोजने में मदद की है।
उनका आचरण और सकारात्मक दृष्टिकोण वह मॉडल रहा है जिसका उनके साथी शिक्षकों ने अनुकरण करने का प्रयास किया है।
उन्हें कई कोचिंग सम्मान मिले हैं। हालांकि, उनके प्रिंसिपल टिम वार्ड कहते हैं, "कोचिंग में उनकी 643 जीत की तुलना उस जीवन से नहीं की जा सकती, जिसे उन्होंने एक आदर्श के रूप में प्रभावित किया है।"

रोनी स्टेपलर (कोच):बटलर हाई स्कूल 1965 स्नातक उत्तरी अलबामा विश्वविद्यालय में कॉलेज के बाद हंट्सविले लौट आया और एक हाई स्कूल बास्केटबॉल कोचिंग कैरियर शुरू किया जो 50 वर्षों से है।
   स्टेपलर, 74, ग्रिसम हाई स्कूल, गुंटर्सविले हाई स्कूल, रैंडोल्फ स्कूल और वर्तमान में वेस्टमिंस्टर क्रिश्चियन एकेडमी में कोचिंग स्टॉप कर चुके हैं, जहां उन्होंने 47 सीज़न में 800 से अधिक करियर जीत दर्ज की हैं। उनका 800वांजीत 2021 के जनवरी में आई, जिससे वह AHSAA के इतिहास में छठा कोच बन गया, जो उस मील के पत्थर कोचिंग लड़कों के बास्केटबॉल तक पहुंच गया।
उनके कार्यक्रम ने 100 से अधिक खिलाड़ियों को छात्रवृत्ति के साथ कॉलेज रैंक में भेजा है। राज्य के सबसे बड़े हाई स्कूल बास्केटबॉल अधिवक्ताओं में से एक, उन्होंने 1970 से 2003 तक ग्रिसम के लड़कों के बास्केटबॉल कोच के रूप में कार्य किया - 1988 और 1999 में कक्षा 6A में राज्य चैंपियनशिप जीती। टाइगर्स 1997 में उपविजेता रहा।
उन्होंने 2003 से 2008 तक गुंटर्सविले बास्केटबॉल कार्यक्रम का नेतृत्व किया, फिर हंट्सविले के रैंडोल्फ़ स्कूल में लड़कियों की टीम को कोचिंग देने में पाँच साल बिताए।
वह 2014 में वेस्टमिंस्टर चले गए और तब से वाइल्डकैट्स के साथ हैं। उन्होंने 2016 में वेस्टमिंस्टर को 4ए राज्य का ताज दिलाया और 2015 और 2019 में उपविजेता रहे।
स्टेपलर ने 1983 में 4A राज्य का खिताब जीतकर ग्रिसम में लड़कों के गोल्फ को भी प्रशिक्षित किया। उन्हें वर्ष के कई पुरस्कार प्राप्त हुए और 1999 और 2016 में अलबामा-मिसिसिपी ऑल-स्टार क्लासिक में कोचिंग दी गई। उनके तीन खिलाड़ियों ने मिस्टर बास्केटबॉल सम्मान अर्जित किया। .
अपने 50 साल के कोचिंग करियर के दौरान उन्होंने कुश्ती, फुटबॉल और सॉफ्टबॉल को भी कोचिंग दी है। उन्होंने 1997-2001 तक AHSAA बास्केटबॉल कोच कमेटी में काम किया और 1997 में उन्हें हंट्सविले/मैडिसन काउंटी एथलेटिक हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया।