तुरंतऑनलाइनमाट्का

मंगलवार, 7 जून 2022

त्वरित सम्पक

 

                  

त्वरित सम्पक

 

     

         

 

 

             इतिहास, मिशन वक्तव्य

 

 

 

मिशन
1921 में स्थापित अलबामा हाई स्कूल एथलेटिक एसोसिएशन, अपने एथलेटिक कार्यक्रमों को नियंत्रित करने और बढ़ावा देने के लिए अपने सदस्य स्कूलों द्वारा आयोजित एक निजी एजेंसी है। एएचएसएए का उद्देश्य अपने सदस्य स्कूलों के बीच अंतर-शैक्षिक एथलेटिक कार्यक्रमों को विनियमित, समन्वय और बढ़ावा देना है, जिसमें सार्वजनिक, निजी और संकीर्ण संस्थान शामिल हैं। वर्तमान में, 414 वरिष्ठ उच्च सदस्य और 287 जूनियर हाई और मिडिल स्कूल सदस्य हैं, जिनमें 80,000 से अधिक छात्र कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।AHSAA का प्रमुख उद्देश्य अपने सदस्य स्कूलों की जरूरतों को पूरा करना है ताकि वे अपने इंटरकोलास्टिक एथलेटिक कार्यक्रमों का संचालन कर सकें और सदस्य स्कूलों को उनके स्कूल सिस्टम द्वारा स्थापित शैक्षिक उद्देश्यों तक पहुंचने में सहायता कर सकें।

 

समारोह
एएचएसएए, एक वाहन प्रदान करता है जो सदस्य स्कूल अपने नियम और विनियम लिख सकते हैं, यह निर्धारित करता है कि स्कूल छात्र पात्रता, प्रतियोगिता और चैंपियनशिप कार्यक्रमों जैसे क्षेत्रों में उन मानकों का पालन कर रहे हैं।

 

संगठन
एएचएसएए का नियम बनाने वाला निकाय विधान परिषद है, जो प्रत्येक जिले में सदस्य स्कूलों द्वारा चुने गए चार सदस्यों से बने आठ जिला बोर्डों से बना है। 32 सदस्यीय परिषद को संविधान और उपनियमों में बदलाव करने का अधिकार है।
एएचएसएए मामलों में अंतिम अधिकार के साथ कार्यकारी बोर्ड केंद्रीय नियंत्रण बोर्ड है, जिसमें प्रत्येक जिला बोर्ड के एक सदस्य, चार द्वि-जिलों में से प्रत्येक से एक बोर्ड सदस्य और राज्य शिक्षा विभाग का एक प्रतिनिधि शामिल है। AHSAA के संचालन की जिम्मेदारी स्टीव सावरिस और उनके कर्मचारियों की है। डैन वाशबर्न, जिन्होंने 1991 से सेवा की थी, की सेवानिवृत्ति के बाद सावरिस केवल चौथे पूर्णकालिक कार्यकारी निदेशक बने। उनके बाद हरमन एल. (बुब्बा) स्कॉट थे, जिन्होंने 1966 से सेवा की है। दिवंगत क्लिफ हार्पर 1948 में मांटगोमरी में एक राज्य कार्यालय की स्थापना के साथ पहला AHSAA प्रमुख था। इससे पहले, बर्मिंघम के सेलर्स स्टफ ने अंशकालिक आधार पर निदेशक के रूप में काम किया था।

इतिहास
AHSAA 1924 में नेशनल फेडरेशन ऑफ स्टेट हाई स्कूल एसोसिएशन में शामिल हो गया। नेशनल फेडरेशन, दोनों एक सेवा और नियामक संगठन, जो अंतरराज्यीय एथलेटिक घटनाओं को नियंत्रित करता है, 50 राज्य संघ के सदस्यों को सभी के आदर्शों के पूलिंग और समन्वय के माध्यम से सहकारी कार्रवाई के लाभों को सुरक्षित करने में मदद करता है। जो हाई स्कूल एथलीटों के प्रशासन में लगे हुए हैं।
एएचएसएए ने 1968 में अलबामा इंटरस्कोलास्टिक एथलेटिक एसोसिएशन के साथ विलय कर दिया, एथलेटिक्स से संबंधित अदालत के आदेश के अनुसार अलबामा राज्य के लिए एक हाई स्कूल एथलेटिक एसोसिएशन का गठन किया।एएचएसएए 12 लड़कों और 11 लड़कियों के खेल में राज्य चैंपियनशिप कार्यक्रमों को प्रायोजित करता है।


महत्वपूर्ण तिथियाँ
1921 - एएचएसएए का आयोजन
1924 - 28 फरवरी को नेशनल फेडरेशन में शामिल हुए
1925 - पहला राज्य बास्केटबॉल टूर्नामेंट
1948 - मोंटगोमरी में राज्य कार्यालय स्थापित किया गया
1948 - क्लिफ हार्पर 1 जुलाई को पहले पूर्णकालिक कार्यकारी सचिव बने
1948 - प्रतियोगिता के लिए दो वर्गों में विस्तार
1964 - प्रतियोगिता के लिए चार वर्गों में विस्तारित
1966 - हरमन एल। (बुब्बा) स्कॉट 1 जुलाई को कार्यकारी निदेशक बने
1966 - पहला राज्य फुटबॉल प्लेऑफ़
1968 - 1 जुलाई को एआईएए के साथ विलय
1974 - क्षेत्र और क्षेत्र के खेल की शुरुआत
1980 - जून में नए राज्य कार्यालय भवन में स्थानांतरित किया गया
1985 - प्रतियोगिता के लिए छह वर्गों में विस्तारित
1991 - डैन वाशबर्न 1 जनवरी को कार्यकारी निदेशक बने
1991 - 23 मार्च को पहला अलबामा हाई स्कूल स्पोर्ट्स हॉल ऑफ़ फ़ेम इंडक्शन।
1994 - पहला बास्केटबॉल स्टेट फ़ाइनल
1996 - प्रथम सुपर 6 फ़ुटबॉल स्टेट फ़ाइनल
2001 - पहला बेसबॉल स्टेट फ़ाइनल
2006 - स्टेट ऑफिस 1 जुलाई को ईस्ट मोंटगोमरी में नई सुविधा में चला गया
2007- स्टीव सावरिस 1 अगस्त को कार्यकारी निदेशक बने
2014 -- प्रतियोगिता के लिए सात वर्गों में विस्तारित